"हाँ, हम केवल 100% जैविक बेचते हैं।"

  • Off.No.204, Beer Singh Complex, Old Delhi Gurugram Road, Kapashera, Delhi
  • +919319061671

जैविक कृषि विकास प्रबंधक

जैविक खेती प्रबन्धन के ऐसा समन्वित मार्ग है जहाँ खेती के समस्त अवयवों की प्रणाली परस्पर एक-दूसरे से सम्बद्ध होती है तथा एक –दूसरे के लिए कार्य करती है। जैविक रूप से स्वस्थ एवं सक्रिय भूमि फसल पोषण का स्रोत है तथा खेत की जैव विविधता द्वारा नाशीजीव नियंत्रण होता है।

ब्लॉक समन्वयक

ब्लॉक कोऑर्डिनेटर का कार्य होता है कि वह नियुक्ति या तैनाती के ब्लॉक (या प्रखण्ड या विकासखण्ड) में विकास कार्यों संचालन, मूल्यांकन एवं प्रतिवेदन की प्रक्रियाओं में सहयोग प्रदान करे. ब्लॉक कोऑर्डिनेटर का पद राज्य सरकार के अधीन जिला पंचायत स्तर पर होता है.

भूमि सर्वेक्षक

भूमि सर्वेक्षक की जिम्मेदारी क्या है? सर्वेक्षक संदर्भ बिंदुओं के आधार पर भूमि की विशेषताओं, जैसे गहराई और आकार को मापते हैं । वे ऑन-साइट सर्वेक्षणों से डेटा सत्यापित करने के लिए पिछले भूमि रिकॉर्ड की जांच करते हैं। सर्वेक्षक मानचित्र और रिपोर्ट भी तैयार करते हैं और ग्राहकों को परिणाम प्रस्तुत करते हैं।

किसान मित्र

किसान मित्र (एफ0पी0ओ0) के कार्य योजना के अन्तर्गत प्रदेश के सभी ब्लाकों के अन्तर्गत आने वाले सभी ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामीण सुबिधा केन्द्र किसान मित्र का आनलाईन पोर्टल एवं किसान मित्र एग्रो मार्ट वितरित करने का लक्ष्य निर्धारित है। इससे सभी प्रकार के किसानों को अपने ग्राम पंचायत स्तर पर ही किसान मित्र (एफ0पी0ओ0) की सुविधायें सुगमता से उपलब्ध हो सकेंगी व उनको प्रशिक्षण देने के साथ-साथ किसानों की "आमदनी दुगुनी" के क्रम में कृषि के प्रति जागरुक करने हेतु आवेदन आमंत्रित है।

स्टोर कीपर

स्टोर कीपर का पद संबंधित विभाग की रिक्ति के अनुसार तृतीय श्रेणी (ग्रुप सी) के कर्मचारी के रूप निर्धारित होता है. स्टोर कीपर का कार्य होता है कि वह भंडारण विभाग में स्टोर के रख-रखाव से जुड़े कार्यों का निष्पादन वरिष्ठ अधिकारियों (जैसे- भंडारण अधिकारी, स्टोर इंचार्ज, आदि) के निर्देशों के अनुसार सुनिश्चित करे.

Have Questions?

Send us a Massage

Job Details

Payment Details

Attach Documents